गोवा के चर्च का रहस्य

Goa Church Mystery

गोवा के चर्च का रहस्य : ​​दोस्तों हमे गोवा का नाम सुनते ही, गोवा के सुंदर बीच और होटल की मौज और मस्ती याद आयेगी । दोस्तों गोवा भारत में सबसे ज्यादा विदेशी पर्यटकों के लिए प्रमुख पर्यटन स्थल है । गोवा में हर साल हजारो सैलानी आते – जाते हैं। लेकिन गोवा में कुछ ऐसी जगहे भी है जिनके बारे में लोगो को पता भी नहीं होगा।

लेकिन मे आपको गोवा के उस स्थान से रूबरू करवाती हूँ जो दक्षिणी गोवा में वलसाव से 15 किमी की दूरी पर स्थित कान्सुलिम गाँव है। वहाँ पर 3 Kings Church Goa Haunted नाम का एक चर्च है जिसको स्थानीय निवासी प्रेतबाधित मानते है यहा हर साल 1 जनवरी को दावत का आयोजन होता है। और बहुत से लोग यहाँ आते हैं।

दोस्तों कहाँ जाता है की बहुत साल पहले यहा तीन पुर्तगाली राजा रहा करते थे और वो हमेशा उस जगह पर राज करने के लिए हमेशा लड़ते – झगते रहते थे लेकिन वो पुर्तगाली लोकतंत्र के नियम कानून से बंधे होने के कारण वो राज नहीं कर सकते थे। इस समस्या से वो बहुत परेशान थे। उनमें से एक राजा ने एक योजना वनाई जिसका नाम होल्गेर था , उसने बाकी के दोनों राजाओ को इस चर्च में बुलाया और उन्हें ज़हर देकर मार दिया।

जब इस घटना के बारे मे स्थानीय लोगो को पता चला तो उन्होंने उस राजा को घेर लिया वो राजा बहुत डर गया और उसने भी मौत को गले लगाना मुनासिफ समझा और उसने ज़हर खाकर आत्महत्या कर ली। कहाँ जाता है कि इन तीनो राजाओ की समाधि भी इसी चर्च में बना दी गयी।

READ :  एक आमंत्रित आत्मा - A Horror Story

कि यहा उन तीनो राजाओ की आत्मा भटकती है । स्थानीय लोगो ने यहा अजीब सी रूहानी ताकत होना महसूस किया है। दोस्तों मै आपको बताना चाहूंगी कि Indian Paranormal Society के GRIP टीम के सदस्य निखिल भट्ट ने इन सबको अपने कैमरे में कैद किया हैं।

दोस्तों आपको हमारी कहानी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ भी Share करे और Likes, Comments भी करें।

Comments

  • a thought by एक ऐसी जगह जहां मरने के बाद सबसे पहले पहुंचती है आत्मा – SolutionBros.com

    […] Read More: गोवा के चर्च का रहस्य […]

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required