6 Waxing Tips to Stop Unwanted Hair Growth Quickly

Waxing Tips – ​Hey Girls आज हम बात करेंगे waxing की जो की हमारे लिए बहुत ही जरुरी  है क्योंकि हेयर बॉडी पर बिलकुल भी अच्छे नही लगते है इस के लिए हमे वैक्स का सहारा लेना पड़ता है। But कुछ ही दिनों के बाद hair grow होना शुरू हो जाते है। लकिन मै आपको बताऊंगी की कैसे आप इन 6 तरीकों से Waxing का असर लंबे समय तक कर सकते हो।

आइये जानते है-

Waxing के बाद आप अपनी skin को स्मूद और सॉफ्ट  लंबे समय तक बनाए रखना चाहती हैं लेकिन जैसे ही ingrown हेयर आने start होते हैं आप अपनी sexy और क्यूट ड्रेसेज़ को छोड़कर जींस और पेंट्स पहनना शुरू कर देती हैं। आज हम बात करेंगें  उन खास टिप्स को  अपना कर आप अपनी लेग्स को वैक्स के बाद सेक्सी और स्मूद लंबे समय तक बना सकती हैं।

1. बालो को बढ़ने दो
अगर आपके बाल एक इंच से भी छोटे हैं तो wax कराने का कुछ दिनआपको इंतज़ार करना होगा।  क्योंकि ये hair कुछ ही दिन में निकल आएंगे और आपको जल्द ही दोबारा waxing करवाने की ज़रूरत महसूस होने लगेगी। एक इंच लंबे बाल वैक्सिंग के लिए सही होते हैं क्योंकि waxing के दौरान ये root से निकल आते हैं। जिससे इन्हें उगने के लिए काफी समय चाहिए होता है, और आपको मिलता है लंबे समय तक wax effect ।

READ :  Causes and Prevention of Depression in Hindi

2. वैक्स से पहले Exfoliate (मृत त्वचा )को हटाना न भूलें
वैक्स से एक दिन पहले आप स्किन को exfoliate करा सकती है। इससे  डेड स्किन हट जाती हैं और ingrown hair भी वैक्सिंग के दौरान आसानी से निकल जाते हैं।

3. वैक्स के भी बाद skin को Exfoliate करना न भूले
वैक्सिंग के बाद हर दूसरे दिन स्किन को Exfoliate कर लेने से dead skin हटती रहती है ।और आपको उन बालों से भी छुटकारा मिल जाता है जो वैक्सिंग के दौरान रह जाते हैं। साथ ही इससे बालों की ग्रोथ की process भी धीमी हो जाती हैं।

4. वैक्स से कुछ दिन पहले शेविंग न करें
Shaving करने से आपके बाल जल्द उग आते हैं। साथ ही इसके कुछ दिन बाद जब आप वैक्स कराने जाती हैं तो ये बाल निकलने में दिक्कत करते हैं। लेकिन अगर कभी  shave करना ज़रूरी हो ही जाए तो फिर वैक्स के लिए कम से कम दो सप्ताह का वक्त रखिए। ताकि बालों की सही growth हो सके। हम आपको बता दें कि शेविंग ingrown हेयर को बढ़ाती है तो अगर आप वैक्स का लंबा इफेक्ट चाहती हैं बेहतर है इससे बचा ही जाए।

READ :  Best Eyes Make-Up Tips

5. बहुत जरुरी है Moisturizer 
स्किन को hydrated रखना बेहद ज़रूरी है। न केवल सॉफ्ट और साफ़ स्किन के लिए बल्कि अच्छी वैक्सिंग के लिए भी ज़रूरी है कि आपकी स्किन hydrate हो। ड्राई और cracked स्किन के कारण वैक्स के दौरान बाल टूट सकते हैं। जिसके कारण ये जल्द उग आएंगे और आपको जल्द ही वैक्स की ज़रूरत होगी।

6. Long-Term की सोचे
अक्सर आप जल्दी और आसानी की वजह से शेव कर तो लेती हैं, लेकिन अगर आप शेव न कर केवल वैक्स ही करेंगी वो भी हर महीने निश्चित टाइम पर, तो आपके बालों की ग्रोथ खुद ही कम हो जाएंगी। तो एक बार थोड़ा सा सब्र करें। लंबे इफेक्ट के लिए बालों को पूरी ग्रोथ करने दें और फिर वैक्स कराएं।

READ :  बस 3 दिन अपनाएं यह तरीका, फटी एड़ियां (Cracked Heels) बनेगी मुलायम

★Happy Waxing Girls★

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required