Best Bridal Beauty Tips in Hindi

अगर आपकी शादी जल्द ही होने वाली है तो कुछ ब्यूटी टिप्स ले लीजिये क्योंकि आगे आने वाले दिनों में ये आप के बड़े काम आने वाले हैं।

अगर आप सोंचती हैं कि शादी के दिन केवल मेकअप ही अपना जादू चलाएगा तो भूल जाइये। मेकअप अकेले ही कुछ नहीं कर सकता। अगर चेहरा अंदर से ग्लो करेगा तभी मेकअप का भी असर दिखेगा नहीं तो सब कुछ बेकार है।

 

अपने पतिदेव को पटाना हो तो आजमाइये ये ब्यूटी टिप्स

आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स देंगे जिन्हें आपको अपनी शादी के 1 महीने पहले आजमाना शुरु करना होगा, तभी ये अपना रिजल्ट दिखाएंगे। शादी की भाग दौड़ में लड़कियां अपना ख्याल रखना ही भूल जाती हैं जिससे उनके शरीर पर तनाव का असर साफ दिखाई देने लगता है।

अगर आप शादी की टेंशन लेंगी तो आपका चेहरा दाग धब्बो से भर जाएगा और चेहरे का ग्लो एक दम गायब हो जाएगा। इसलिये आपको मेंटल टेंशन छोड़ कर नियमित चेहरे की क्लीनिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग पर ध्यान देना होगा।

READ :  बस 3 दिन अपनाएं यह तरीका, फटी एड़ियां (Cracked Heels) बनेगी मुलायम

खूसूरत त्वचा पाने के लिये अपनाएं के ब्यूटी टिप्स

इसके अलावा हमने आपको कुछ आंखों के आस पास की झुर्रियों को मिटाने के उपाए भी बताए हैं। तो अगर आपको अपनी शादी में बेहद खूबसूरत दिखना है  तो बताए गए ये ब्यूटी टिप्स आजमाना ना भूलें।

ग्लोइंग स्स्किन के लिये क्लीनिंग

स्किन की क्लीनिंग करने से स्किन के पोर्स खुल जाते हैं और साफ हो जाते हैं। इससे स्किन क्रीम और लोशन आदि चेहरे में अच्छे से समा जाता है और चेहरे पर ग्लो आ जाता है। जरुरी है कि रात को सोने से पहले चेहरे की क्लीनिंग की जाए और फिर हल्के गरम पानी से चेहरा धो लिया जाए। आप शहद और नींबू का पेस्ट बना कर चेहरे को क्लींज कर सकती हैं।

READ :  जाने, कहीं आप भी अधिक मात्रा में चीनी (Sugar) तो नहीं खा रहे हैं !!

चेहरे की मसाज 

चेहरे की मसाज किसी अच्छी क्रीम से करनी चाहिये। मसाज करते वक्त कुछ बूंद पानी बीच बीच में मिलाती रहें। ऊपर की ओर 2 मिनट तक मसाज करें और फिर चेहरे को गीले कपड़े से पोछ लें।

चेहरे को कोमल बनाने के लिये एलोवेरा और शहद

अपनी त्वचा मुलायम और साफ बनाने के लिये शहद और एलोवेरा जैल को 20 मिनट तक चेहरे पर लगा कर छोड़ दें और फिर धो लें। ऐसा एक महीने तक करें।

 

आंखों के पास से झुर्रियां मिटाने के लिये  

आंखों के आस पास की त्वचा काफी मुलायम होती है। अपनी अंडर आई एरिया को बादाम तेल से कम से कम 2 मिनट तक के लिये मसाज करें। आप चाहें तो अंडर आई क्रीम भी लगा सकती हैं।

स्किन टोनिंग  

ठंडे रोज वॉटर में कॉटन बॉल्स डुबो कर अपने चेहरे को पोछिये। फिर इसे अपने आप सूखने दें और बाद में चेहरे पर बादाम तेल लगाएं।

READ :  10 Tips in Holi to Make it Safer । होली में ये 10 टिप्स अपनाकर बनाये इसे सुरक्षित

रूखे होंठो के लिये  

आप अपने होंठो पर बादाम का तेल लगा सकती हैं, जिससे वो कोमल बन जाएं।

मेंटल टेंशन कैसे दूर करें  

शादियों के समय तनाव और मेंटल टेंशन होना आम बात हो जाती है। इससे आपकी त्वचा पर काफी प्रभाव पड़ता है जिससे त्वचा काली और झुर्रियों भरी दिखने लगती है। साथ ही इससे चेहरे का ग्लो भी चला जाता है। आपको वॉक, जौगिंग, योगा और लंबी सांस खींचने वाले व्यायाम करने चाहिये। इससे आप ना केवल शारीरिक तौर पर बल्कि दिमागी तौर पर भी फिट रहेंगी।

 

 

 

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required