7 ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज: जिन्होंने अपना धर्म छोड़ अपनाया दूसरा धर्म

Change Religion

दोस्तों आज में आपके लिए लाई हूँ 7 सेलिब्रिटीज के जीवन की अहम बात जिन्होंने जन्म के धर्म को बदलकर अपनाया दूसरा धर्म।किसी ने ऐसा मजबूरी में किया तो किसी ने अपनी मर्ज़ी से “Change Religion”

दोस्तों जैसा कि आप जानते हो जब इस धरती पर मनुष्य की उत्पत्ति हुई तब कोई धर्म और जाति नहीं थे और न ही कोई भाषा। लेकिन जैसे-जैसे प्रकृति में परिवर्तन हुआ  साथ-साथ मनुष्य का विकास भी  हुआ जिसमें उसने अपनी सुविधानुसार जीने के तौर तरीकों को बदला और मनुष्य को विभिन्न धर्मों में बांटा जैसेः हिन्दू, सिख, ईसाई और इस्लाम धर्म।
दोस्तों आज यहां हम दुनिया के कुछ ऐसे ही मशहूर व्यक्तियों के बारे में बता रहें जिन्होंने अपने जन्म धर्म को बदलकर इस्लाम धर्म अपनाया।

1- शर्मिला टैगोर से आयशा बेगम
दोस्तों शर्मिला टैगोर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हैं जिन्हें हर कोई जानता है जिन्होनें 1959 में बंगाली फिल्म अपूर संसार और 1964 में हिन्दी फिल्म कशमीर की कली से अपना केरियर शुरू किया था। 1969 में उन्होंने मशहूर क्रिकेटर मंशूर अली  खान पटौदी से निकाह कर इस्लाम धर्म बदल लिया था। शर्मिला के दो बच्चे सैफ अली खान और सोहा अली खान हैं जो हिन्दी फिल्मों में सक्रिय हैं।

Related Articles: ताजमहल से जुड़े 15 ग़ज़ब रोचक तथ्य

2- धर्मेंद्र से दिलावर खान
दोस्तों धर्मेंद्र जी जिनको हर कोई जानता है उनका जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ था और विवाह प्रकाश कौर के साथ 1954 में हुआ था। फिल्मों में काम करने के लिए मुंबई के बाद धर्मेंद्र को एक्ट्रेस हेमा मालिनी से प्यार हो गया। हिन्दू धर्म में दो पत्नियां नही रखने के कानून के अनुसार निकाह के लिए धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने इस्लाम धर्म अपनाया।

READ :  इसको नही लगता है कीटों से डर | A Person Famous by Insects

Related Articles: जब एक औरत माँ से पिता बन गई

3- महेश भट्ट से अशरफ भट्ट
महेश भट्ट एक फिल्म प्रोडयूसर और डायरेक्टर हैं जिन्होंने 1974 में मंजिले और भी हैं नामक फिल्म को डायरेक्ट किया था। पहले से शादीशुदा भट्ट ने सोनी राज से विवाह करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया और दोनों ने अपने नाम बदलकर अशरफ भट्ट और शकीना भट्ट कर लिए थे। दोनों के दो बेटिया शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट फिल्मों में सक्रिय हैं।

 

4- युवान शंकर राजा से मोहम्मद खलीक युवान
युवान शंकर राजा मशहूर साउथ इंडियन कम्पोज़र इलियाराजा के छोटे बेटे हैं जिन्होंने 16 साल की उम्र से म्यूजिक इंडस्ट्री में अपना केरियर शुरू किया। उन्होंने लगभग 100 फिल्मों में म्यूजिक कम्पोज किया उन्हें भारत का सबसे यंगेस्ट कम्पोजर भी कहा जाता है। एक सवाल के जवाब में युवान ने बताया कि पिता के धर्म के प्रति अति विश्वासी होने और छोटी सी घटना जैसे ग्लास के टूटने को धर्म से जोड़ने को लेकर मतभेद के चलते मतभेद का होना। युवान की माता की अचानक मृत्यु ने युवान को और अधिक कमजोर कर दिया। इसके बाद एक बार वह काम से मुंबई आए वहां एक दोस्त ने मक्का के बारे बताया। इन सब परिस्थितियों के चलते वर्ष 2014 में युवान ने इस्लाम धर्म बदल लिया और अपना नाम बदलकर मोहम्मद खलीक युवान रख लिया। Change Religion

READ :  पुनर्जन्म से जुडी 8 सच्ची घटनाएँ

 

5- माईकल जैक्सन से मिकाईल जैक्सन
माईकल जैक्सन दुनिया के सबसे बड़े पॉप सिंगर-डांसर थे और उन्हें गिनीज बुक के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। 2009 में दिल का दौरा पड़ने से उनका देहांत हो गया था। माईकल के धर्म परिवर्तन के पक्के सबूत नहीं है लेकिन कुछ खबरों की माने तो माईकल जैक्सन ने इस्लाम धर्म में अपना नाम बदलकर मिकाईल जैक्सन रख लिया था। Change Religion

 

6- दिलीप कुमार से ऐ. आर. रहमान
म्यूजिक डायरेक्टर ऐ. आर. रहमान के बारे कम लोग ही जानते होंगे कि उनका जन्म एक हिन्दू परिवार में हुआ था और उनका नाम दिलीप कुमार था। उनकी छोटी बहन की एक बिमारी में अचानक मृत्यु के बाद दिलीप कुमार ने इस्लाम धर्म बदलकर कर अपना नाम ऐ. आर. रहमान कर लिया था। इसके बाद उन्होंने भारतीय सिनेमा में अपनी एक खास पहचान बनाई और कईं अवार्ड भी जीते।

READ :  07 Natural Wonders Which You Never Know

Related Articles: Animal Suicide – क्या जानवर भी सुसाइड कर सकते है?

7- अमृता सिंह से अमृता
अमृता सिंह का जन्म एक सिख परिवार में हुआ था। अमृता ने अपने केरियर की शुरूआत 1983 में फिल्म बेताब से की जिसमें उनके हीरो सन्नी दियोल थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई जिसने अमृता को रातों रात पोपुलर कर दिया। 1991 में अमृता ने सैफ अली खान से निकाह कर इस्लाम धर्म अपनाकर फिल्मो को अलविदा कह दिया। 13 सालों के रिश्ते के बाद 2004 में वह अपने पति से अलग होकर फिर से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हो गई। Change Religion

दोस्तों आपको हमारी Post कैसी लगी प्लीज Like, comment, Share जरूर करें।
Change Religion

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required