जैसे कोई अनजाना साया चलता हो साथ साथ

अनजाना साया

एक गलती ने बदल दी जिंदगी “अनजाना साया”

दोस्तों बचपन में हम अपने घरवालों से सुनते थे, की कभी भी रात के समय किसी सुनसान रास्ते पर अगर आपको कोई आवाज सुनाई दे। तो कभी भी पीछे पलटकर नहीं देखना चाहिए। लेकिन बचपन में हम इन बातों को सच मान कर वैसा ही करते थे। परंतु जैसे-जैसे हम बड़े होते गये हमें लगता गया की ये सब झूठ है। लेकिन शायद इन सब बातों पर विश्वास ना करना ही मेरे एक दोस्त रोहित के लिए एक बुरा सपना साबित हुआ। बस फर्क इतना है कि बुरे सपने नींद टूटने के बाद गायब हो जाते हैं। लेकिन यह बुरा सपना तो उसके साथ अब तक चल ही रहा है। “अनजाना साया”
दोस्तों ये कहानी में रोहित के कहने पर ही लिख रहा हूँ :-

आइये शुरु करते है……ये बात तब की है जब हमारे बेस्ट फ्रेंड आकाश की शादी थी और हम सभी दोस्त उसकी शादी में जाने के लिए तैयार थे। आकाश, रोहित और मेरी पहचान कालेज के समय हुई थी। वह हिमाचल के एक छोटे से गांव से संबंध रखता था और पढ़ाई के सिलसिले में मुंबई आया था। आकाश का परिवार हिमाचल ही रहता था इसीलिए शादी तो वहीं होनी थी।

Related Post: Top 09 Haunted Places In Delhi

खैर जॉब में व्यस्त होने के चलते हम में से कोई भी आकाश की शादी के लिए जल्दी नहीं जा पाया। शादी के एक दिन पहले ही हम सभी कालेज के दोस्तों ने एक Innova बुक की और शाम के समय ही खाना खा कर निकल पड़े। रात के करीब 11:30 बजे होंगे कि सभी को चाय पीने की तलब लगी। रास्ते में कोई अच्छी जगह ना मिल पाने के कारण हमने थोड़ा और दूर जाकर गाड़ी रोकने की सोची। 12 बजे के आसपास हमें एक जगह दिखाई दी जहां हम सभी चाय पीने बैठ गए।

READ :  Top 09 Haunted Places In Delhi

चाय पीकर कुछ दूर चले ही थे कि हमारी गाड़ी खराब हो गई और वो भी ऐसी जगह पर जहां आसपास सिवाय अंधेरे के और कुछ नजर ही नहीं आ रहा था। रोहित और हमारा एक दोस्त अमन फोटोग्राफ्स खिंचवाने के लिए चल दिए।

Related Post: Unsolved Mystery of My Life

वो दोनों अभी कुछ दूर ही चले थे लेकिन वहां इतना घना अंधेरा था कि उनको पीछे का कुछ नजर ही नहीं आ रहा था। अचानक रोहित को ऐसा लगा जैसे कोई उसे आवाज दे रहा है। पहले तो उसे लगा उसे गलतफहमी हुई है और वह दोनों फिर से फोटोग्राफ्स खिंचवाने में व्यस्त हो गए।

लेकिन कुछ ही देर बाद उसे ऐसा लगा कि फिर किसी ने उसके कान में उसका नाम पुकारा है। पहले तो वह डरा लेकिन अमन को इस बारे में कुछ नहीं बताया।अनजाना साया

READ :  मरने के बाद भी किया अपना बादा पूरा - A Horror Story

लेकिन जैसे ही आकाश आगे बड़ा किसी ने बहुत जोर से उसका नाम पुकारा। लेकिन जब उसने रोहित से पूछा कि उसने मेरा नाम सुना तो उसने मना कर दिया। और यह भी कहा कि अगर तुझे सुनाई दे भी रहा है तो भी तुझे पीछे नहीं मुड़ना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से दुष्ट आत्माएं पीछे पड़ जाती हैं।

Related Post: Is Ghost Really Exist or Not?……क्या सचमुच भूतप्रेत होते हैं?

आकाश उसकी बात को मजाक में टाल दिया और यह कहते हुए नकार दिया। कि हो सकता है किसी को हमारी मदद की जरूरत हो। रोहित ने कहा कि “लेकिन जिसे मदद चाहिए उसे तेरा नाम कैसे पता? पता भी है तो मुझे क्यों नहीं आ रही उसकी आवाज?

आकाश ने फिर भी उसकी बात नहीं सुनी। जैसे ही उसके कानों में दोबारा उसका नाम गूंजा, उसनें पलटकर देख लिया कि आखिर कौन मुझे पुकार रहा है।

Related Post: मरने के बाद भी किया अपना बादा पूरा – A Horror Story

वहाँ पर नज़र तो कुछ नहीं आया, इतने में हम लोगों ने उनको आवाज़ दी की गाड़ी ठीक हो गयी है। फिर हम सब वहाँ से चल दिए लेकिन न जाने उसे क्यों एहसास हो रहा था। की इस बार वह अकेले नहीं जा रहा है उसके साथ-साथ कोई चल रहा है। खेर हम लोग सुबह-सुबह आकाश के घर पहुँच गये और शादी में मशगूल हो गये। लेकिन उसने वहाँ पर भी यही महसूस किया की उसके साथ-साथ कोई चल रहा है। शादी के बाद हम सब वापिस मुंबई तो आ गये।

READ :  13 Mysterious Real Ghost Around the World

Related Post: एक ऐसी जगह जहां मरने के बाद सबसे पहले पहुंचती है आत्मा

लेकिन जल्दी ही उसे पता चल गया की उस रात उसने बहुत बड़ी गलती कर दी थी। उस दिन के बाद तो जैसे उसका जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। आज भी बिना वजह उसके कपड़े अलमारी के बाहर गिरे होते हैं ।तो कभी उसका कमरा इस तरह बिखरा होता है। जैसे किसी ने उसके कमरे के सामानों पर ही अपना क्रोध उतारा है। दिन को जब भी मैं सो कर उठता है तो उसके चेहरे पर लकीरों के निशान पड़े होते हैं। तो कभी रात के समय ऐसा लगता है जैसे कोई रो रहा है मेरे पास बैठकर।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required