How to Remove Chewing Gum from Clothes

​कपड़े से चूइंगम हटाने के उपाए

Remove Chewing Gum from Clothes – दोस्तों आज हम बात करेंगे चूइंगम की अगर वो हमारे कपड़ो पर चिपक जाए तो वो किसी परेशानी से कम नही हैं। और दोस्तों चूइंगम अगर हमारे कपड़ो पे लग भी जाये तो उसे छुड़ाना बहुत ही मुश्किल हो जाता हैं। लेकिन दोस्तों घवराइए मत मै आपको बताऊंगी इसको छुड़वाने के आसान तरीके आप इन्हें घर पर आजमाकर देखिए…
1. आइस पैक :- अगर आप चाहें तो आइस पैक भी यूज कर सकते हैं। यह भी चूइगम को निकालने मे मदद करता हैं।आप कपड़े को दो आइस बैग के बीच में रखें। थोड़ी देर रहने दे इससे चूइंगम कठोर हो जाएगा और आसानी से छूट जाएगा।
2.हॉट आयरन :- आप पहले कपड़े के ऊपर कार्डबोर्ड रख दें फिर उसके ऊपर गर्म प्रेस से आयरन करें। जैसे ही आप आयरन करगे  इस से चूइंगम की पकड़ कमजोर हो जाएगी और वह  आसानी से छूट जाएगा।

READ :  BOI Bank Recruitment 2017 – Apply Online for 670 Manager & Officer Posts


3. हेयर ड्रायर :- आप हेयर ड्रायर का भी प्रयोग कर सकते हैं।जिस कपड़े पर चूइंगम चिपक गया है, उसे हेयर ड्रायर के आगे रखें। गर्म हवा की वजह से चूइंगम की पकड़ ढीली हो जाती है। लेकिन आपको ऐसा करते समय कपडे का ध्यान भी रखना होगा वरना कपड़ा जल जाएगा। कपड़े के साथ- साथ ही अपने हाथों का भी ख्याल रखें। और सिल्क के कपड़ों पर यह प्रयोग न करें।


4.लॉन्ड्री सोप :- जहां चूइंगम चिपक गया है, उस जगह पर लॉन्ड्री सोप को अच्छी तरह लगाएं। इसके बाद टूथब्रश ले और उसकी  मदद से उस जगह को रगड़ें। इससे चूइंगम की पकड़ कमजोर हो जाएगी और वह साफ हो जाएगा।

READ :  PNB Recruitment 2017 – 45 Manager Posts | पीएनबी भर्ती 2017 - 45 प्रबंधक पद


5. सिरका :- दोस्तों सफेद सिरका घर में आसानी से मिल जाता है। सफेद सिरका ले फिर उसे गर्म कर लें और जिस जगह चूइंगम चिपका हो उस जगह मलें। ऐसा करने से चूइंग गम आसानी से छूट जाएगा।


तो दोस्तों यह थे आसान से घरेलू प्रयोग जिनको अपना कर आप चूइंगम से छुटकारा पा सकते हैं।इन्हें आजमाइए और मुझे बताइए कि आपको यह केसे लगे। अगर आपको पसन्द आये हो तो Like और Comment जरूर करे।

Comments

  • a thought by Code Used in Medicine Prescription

    […] Articles: How to Remove Chewing Gum from Clothes Related Articles: How to Remove Stains From […]

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required