इस गांव में चोरी करने से हो जाती है मौत, जानिए वजह !!!

Iss gaon mein chori krne se ho jati hai maut, janiye wajah - Singipur Village

दोस्तों आज में आपके लिए श्र्द्धा पर आधारित कहानी ले के आई हूँ। जिसमे गाँव के लोग मानते है कि काली माँ हम सब भक्तो की रक्षा करती है  तो आइए जानते है उस गांव के बारे में। Singipur Village

Iss gaon mein chori krne se ho jati hai maut, janiye wajah - Singipur Village
Iss Gaon Mein Chori Krne Se Ho Jati Hai Maut, Janiye Wajah

दोस्तों लखनऊ……..आज जहां चोरी और लूट की वारदातों से सबक लेकर गांव-शहर सभी जगह लोग अपने घरों को सुरक्षित रखने के लिए तमाम प्रबंध करते हैं, वहीं इलाहाबाद……. में एक ऐसा गांव है, जहां के लोग अपने घरों में दरवाजे तक नहीं लगाते। उनका मानना है कि गांव के बाहर बने मंदिर में विराजमान काली मां उनके घरों की रक्षा करती हैं।

READ :  साँप जैसे टिलो का रहस्य

Related Article: हिमालय पर मिले 2000 साल पुराने बाबा…ले लेते हैं किसी का भी रूप !!!


इलाहाबाद जिले के “सिंगीपुर गांव” के सभी घरों ये समानता देखने को मिलती है कि उनमें दरवाजे नहीं हैं। कच्चे, पक्के और झोपड़े हर तरह के इस गांव तकरीबन 150 घर हैं। ग्रामीण सहजू लाल ने कहा, “ये बाकी लोगों को चौंकाने वाली हो सकती है, लेकिन हमारे लिए ये एक परंपरा बन चुकी है। हम दशकों से बिना दरवाजों के घरों में रह रहे हैं।

Iss gaon mein chori krne se ho jati hai maut, janiye wajah - Singipur Village
Iss Gaon Mein Chori Krne Se Ho Jati Hai Maut, Janiye Wajah

Singipur Village – इलाहाबाद शहर के करीब 40 किलोमीटर दूर सिंगीपुर गांव की आबादी करीब 500 है। गांव में निचले मध्यम वर्गीय परिवार और गरीब तबके के लोग रहते हैं, जो फेरी लगाने, छोटी मोटी दुकानें चलाने और मजदूरी कर परिवार चलाते हैं। गांव में दलितों, जनजातियों और पिछड़ा वर्ग के लोगों की संख्या ज्यादा है। गांव के एक शख्स ने बताया कि, गांव के बुजुर्ग कहा कहते थे कि जिन लोगों ने इस गांव में चोरी की, उनकी या तो मौत हो गई या वे गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हो गए। इसलिए यहाँ कोई चोरी भी नही होती हैं।

READ :  लुप्त होते जा रहे सपेरे । Snake Charmers Are Losing Their Sway

Related Article: एक वैज्ञानिक को जिंदा निगल गया एनाकोंडा…. देखती रह गई दुनिया !!


दोस्तों आपको हमारी यह रोचक जानकारी केसी लगी Please हमे जरूर बताए, अगर आपके पास भी ऐसी रोचक कहानियां है तो हमारे साथ जरूर Share करे हम आपकी कहानियों को लोगो तक पहुचाने में आपकी मदद करेंगे।

Comments

  • a thought by September-2017 में आने वाले है एलियन (Aliens ) हमारी पृथ्वी पर…..हो जाइये तैयार !!!

    […] Related Articles: इस गांव में चोरी करने से हो जाती है मौत,… […]

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required