Julio Iglesias Biography – Success Story

Julio Iglesias Biography – दोस्तों मै आज आपके साथ ऐसे शख़्स की कहानी शेयर करना चाहूंगी। जिसने जिंदगी मे कभी हार नही मानी उसने अपना हर सपना कड़ी मेहनत से पूरा किया दोस्तों मे बात कर रही हूँ । स्पेन के फुटबालर जुलियो की, जो आज एक महान सिंगर भी है।
दोस्तों जब जूलियो 10 साल का था तो उसका बस एक ही सपना था, एक महान फुटबालर बनना और अपने फेवरेट क्लब रियल मेड्रिड की ओर से फुटबाल खेलना । उसने इस सपने को पूरा करने के लिए बहुत मेहनत की वह दिन भर खेलता, प्रैक्टिस करता और एक दिन उसका यह सपना पूरा हो गया। वह एक बहुत अच्छा गोलकीपर बन गया. 20 साल का होते-होते उसके बचपन का सपना हकीकत बनने के करीब पहुँच गया। और एक दिन उसे रियल मेड्रिड की तरफ से फुटबाल खेलने के लिए साइन कर लिया गया । वो बहुत अच्छे से खेलना लेगा । फुटबालर के धुरंधर जूलियो से बहुत प्रभावित थे और ये मान कर चल रहे थे कि बहुत जल्द वह स्पेन का नंबर 1 गोलकीपर बन जायेगा।

READ :  KFC Owner - Success Story

एक दिन 1963 की एक शाम को जूलियो और उसके दोस्त कार से कहीं घूमने निकले। लेकिन अचानक उनकी कार का भयानक एक्सीडेंट हो गया, और उसे हॉस्पिटल मे एडमिट कर दिया गया। कुछ दिनों के बाद रियल मेड्रिड और स्पेन का नंबर 1 गोलकीपर बनने वाला जूलियो हॉस्पिटल में पड़ा हुआ था। उसके कमर के नीचे का हिस्सा पैरलाइज हो चुका था। डॉक्टर्स इस बात को लेकर भी आस्वस्थ नहीं थे कि जूलियो फिर कभी चल भी  पायेगा, फ़ुटबाल खेलना तो दूर की बात थी।

वापस ठीक होना बहुत लम्बा और दर्दनाक अनुभव था. जूलियो बिलकुल निराश हो चुका था, वह बार-बार उस घटना को याद करता और क्रोध और मायूसी से भर जाता। अपना दर्द कम करने के लिए उसने रात में गाने और कविताएँ लिखने आरभ कर दी। और उसने हिम्मत नही हारी। धीरे-धीरे उसने गिटार पर भी अपना हाथ आजमाना शुरू किया और उसे बजाते हुए अपने लिखे गाने भी गाने लगा।
18 महीने तक बिस्तर पर रहा, जूलियो अपनी ज़िन्दगी को फिर से सामान्य बनाने लग पड़ा। एक्सीडेंट के पांच साल बाद उसने एक सिंगिंग कम्पटीशन में भाग लिया और ” लाइफ गोज ओन द सेम ” गाना गा कर उसने फर्स्ट प्राइज जीता।

READ :  A True Story of Legendary Personality - सुल्ताना डाकू

वह फिर कभी फ़ुटबाल नहीं खेल पाया पर अपने हाथों में गिटार और होंठों पे गाने लिए जूलियो इग्लेसियस संगीत की दुनिया में Top Ten सिंगर्स में शुमार हुआ ,और अब तक उनके 30 करोड़ से अधिक एल्बम बिक चुके हैं. और वो अपनी जिंदगी से बहुत खुश है।

दोस्तों आपको यह  प्रेरणादायक  कहानी अच्छी लगी हो तो प्लीज like और comments जरूर करे।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required