KFC Owner – Success Story

Hey Friends आज मैं अपको ऐसे शख्श की कहानी बता रही हूँ  जिस से आपको भी बहुत कुछ सिखने को मिलेगा। यह Story एक कर्नल सैंडर्स नाम के व्यक्ति की है जो आज एक अरबपति और KFC Chicken Comapny का मालिक है। KFC Owner – Success Story

दोस्तों इन्होने अपनी Success को हासिल करने से पहले तक़रीबन 1009 बार नाकामयाबी पाई थी पर फिर भी वो रुके नहीं और आज उन्होंने साबित कर दिया की कोशिश करने वाली की कभी हार नहीं होती.

आपको KFC का चिकन पसंद है या नहीं लेकिन KFC के Success के पीछे कर्नल सैंडर्स की Story आपको जरुर पसंद आएगी। दोस्तों  पहले कर्नल सैडर्स बिजनेस करते थे लेकिन एक बार किसी कारण से कर्नल सैंडर्स का चलता हुआ बिज़नेस बंद हो गया। वो बहुत निराश थे ।

READ :  Kaas Aisa Hota - A True Inspirational Story

उस वक्त उनकी उम्र 65 हो चुकी थी और उनका ऐसा हाल था की अब उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं बचा था। लकिन उन्होंने हार नही मानी। उन्हें अपने आप पर पूरा भरोसा था। और उनको अपने चिकन प्रयोग पर बहुत भरोसा था और एक दिन, वो मसाले और प्रेसर कुकर लेकर अपनी चिकन बनाने का प्रयोग की मार्केटिंग करने निकल पड़े। उन्होंने अलग-अलग रेस्टोरेंट से मिलना शुरू किया।लकिन उनको निराशा हाथ लगी और सब उनको रिजेक्ट करते गये।

लेकिन कर्नल सैंडर्स ने भी हार नही मानी और अड़े रहे, लगे रहे, सीखते रहे और चलते रहे। और ऐसा करते-करते  उन्हें एक हजार नौ (1009) लोगो ने उनको रिजेक्ट कर दिया।  आख़िरकार उन्हें हाँ मिल ही गई वो बहुत खुश हुए।
हाँ दोस्तों अपने सही पढ़ा है, एक हजार नौ बार रिजेक्ट होने के बाद, बिना आशा छोड़े  हुए एक हजार नौ बार ना सुनने के बाद उनको उनकी पहली हाँ मिली।

READ :  Mahashian Di Hatti (MDH) – Success Story

वो भी 65 की उम्र मे। सोचो एक एसी उम्र जब लोग रिटायर हो जाते है, और घर पर बैठ जाते हैं। और इस उम्र में जब लोग दुबारा उठने से हार मान लेते है।  लकिन उन्होंने इस उम्र में अपने चिकन प्रयोग के साथ एक ऐसा बिज़नस खड़ा कर दिया जो आज 120 देश में  कायम है, 18000 से ज्यादा KFC के Restaurants है। और 20 अरब डॉलर से ज्यादा उनका एक साल की कमाई है।
दोस्तों मुस्किल इस दुनिया में कुछ भी नहीं फिर भी लोग अपने इरादे तोड़ देते है, अगर सच्चे दिल से हो चाहत कुछ पाने की तो सितारे भी अपनी जगह छोड़ देते है।

READ :  A Journey From Factory Worker to A Writer-Charles Dickens

दोस्तों आपको यह स्टोरी  केसी लगी अगर अच्छी लगी हो तो प्लीज Like, और कमेंट  जरूर करें।

Comments

  • a thought by Raj Singh

    Great story about KFC

    Reply

    • a thought by Rachna Rana

      Thanks 🙂

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required