Temporary Email Account

दोस्तों, जैसा की आपको पता है की आजकल लगभग हर साईट उसको use या सर्फ करने के लिए आपको sign up करने को बोलती है। जिसके लिए आपको एक Email-ID की जरूरत पड़ती है। परंतु अक्सर आपने देखा होगा की वो website आपकी Email-ID पर अपनी अन्य सर्विसेज भी शेयर कर  देती हैं। जिसके कारण हमे अपने mailbox में spam email आने लग जाती है, और हम परेशान होते रहते हैं। अगर आप के साथ भी ऐसी ही समस्या आती है तो आज मै आपको असका एक बेहतरीन हल बताने जा रहा हूँ। Temporary Email Account

Mailinator: ये एक ऐसी वेबसाइट है, जो आप को एक temporary email address बनाने का विकल्प देती है। यहाँ पर बनाया गया email address कुछ घंटों बाद अपने आप ही नष्ट हो जाता है। आप इस वेबसाइट के मदद से एक temporary email address बना के किसी भी वेबसाइट पर sign up करके अपना अकाउंट ऐक्टिवेट कर सकते हैं और spam email बाली problem से निजात पा सकते हैं।

READ :  How To Enable Copy Paste In CMD – Window

Related Article: Top 20 ​Computer Shortcut Keys


ध्यान रखने वाली बात: इस website पर अकाउंट बनाने से पहले ध्यान रखे की आप इस पर बनाई जाने वाली Temporary free email से सिर्फ उन्हीं वेबसाइट पर sign up करे जहाँ से आप को किसी तरह की रिप्लाई या updates की ज़रूरत न हो। इस website का फायदा ये है की इस पर आप जितनी चाहे उतनी email-id बना सकते है। और उनका use कर सकते हैं।

परंतु इस email address के द्वारा किसी को email भेज नहीं सकते हैं, सिर्फ email रिसीव कर सकते हैं। क्यूँकि ये एक Temporary Email Account है।

Related Article: How to hide computer drive without using command prompt

READ :  Tricks to Boost Your Pendrive Transfer Speed

आपको यह Post पसंद आई हो तो प्लीज Like, और Comments जरूर करें।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required