Top 09 Most Haunted Places of India

Haunted Places – ​दोस्तों आज मे आपको भारत-देश के 09 भूतिया स्थानो के बारे मे बताऊंगी, जो आपकी रूह को कंपकंपा देंगें। दोस्तों हमारे देश में कुछ जगहें इतनी डरावनी हैं कि वहां रात को रूकने पर डर के कारण न केवल आपकी चीखें निकल सकती हैंl और कई लोगों की तो यहां पर मौत भी हो चुकी है… !

दोस्तों यह है वो खतरनाक स्थान-

  • भानगढ़ किला – यह किला राजस्थान मे हैं : देश का सबसे डरा देने वाला महल है । स्थानीय लोगों का कहना है कि जब भी यहां मकान बनाया गया, उसकी छत गिर जाती है। आधिकारिक तौर पर यहां अंधेरा होने के बाद अंदर जाना मना है। लोगों का कहना है कि इस महल में रात में गया कोई भी व्यक्ति वापस नहीं आ पाया।

 

  • दमास बिच गुजरात : एक जमाने में यह हिन्दुओं के अंतिम संस्कार की जगह हुआ करता थी। माना जाता है कि लोग यहां से रहस्मयी तरीके से गायब हो जाते हैं और कभी नहीं मिलते। और यहाँ चिल्लाने और बातें करने की अजीबोगरीब आवाजें आती हैं।
  • बृज राज पैलेसमहल : यह एक हैरिटेज होटल में तब्दील कोटा का बृज राज भवन पैलेस है यहाँ एक ब्रिटिश भूत के होने की कहानी डराती है। बताया जाता है कि 1857 की क्रांति मे मारा गया मेजर बुरटन रात को गार्डस को थप्पड़ मारता है।
  • डिसूजा चौल : दोस्तों इसके बारे मे कहा जाता है कि इस चॉल में स्थित कुएं में एक महिला पानी भरते समय गिर कर मर गई। लोग कहते हैं कि तब से यह महिला कुएं के आस-पास रोज रात को आती है। हालांकि किसी को नुकसान नहीं पहुंचाती है।
READ :  एक आमंत्रित आत्मा - A Horror Story

  • शनीवारवाडा फोर्ट-पुणे : दोस्तों आपने शनिवारवाडा फोर्ट के बारे मे तो सुना होगा जिसका निर्माण मराठा साम्राज्य को बुलंदियों पर ले जाने वाले बाजीराव पेशवा ने करवाया था। उन्होंने 1746 ई. में एक महल का निर्माण करवाया था। वहाँ के स्थानीय लोग कहते हैं कि इस महल से अब भी अमावस की रात एक दर्द भरी आवाज आती है जो बचाओ-बचाओ पुकारती है। यह आवाज उस व्यक्ति की है जिसकी हत्या इस महल में कर दी गई थी। कहते हैं हत्या के बाद उसके शव को नदी में बहा दिया गया था। प्रचलित कहानियों के अनुसार बाजीराव की मृत्यु के बाद राजनीतिक दांव-पेंच और सत्ता के लालच में 18 साल की उम्र में नारायण राव की हत्या इस महल में कर दी गई थी। कहते हैं आज भी नारायण राव अपने चाचा राघोबा को पुकारते हैं ‘काका माला बचावा’। उनके चाचा राघोबा को उनका संरक्षक बनाया गया था। माना जाता है कि राघोबा पूरे शासन पर राज करना चाहते थे अतः उन्हीं के इशारे पर नारायण राव की हत्या की गई थी। इस महल में 1828 ई. में रहस्यमय तरीके से आग लग गई और काफी हद तक महल नष्ट हो गया। परन्तु आज भी यहां आने वाले लोगों को भूतहा अनुभूतियां होती हैं विशेष तौर पर अमावस्या की रात को यहां आवाजें आती हैं।
READ :  Unsolved Mystery of My Life

  • जीपी ब्लॉक-मेरठ : मेरठ के जीपी ब्लॉक में कई बार चार भूत एक घर में मोमबत्ती लिए बैठे हुए और बीयर पीते देखे जा चुके हैं। लोगों ने इस घर से लाल रंग की ड्रेस पहने लड़कियों को बाहर आते देखा है। इस दो मंजिला घर की तरफ लोगों ने जाना बंद कर दिया है।

  • दिल्ली केंट : दोस्तों ऐसा कहा जाता है कि दिल्ली केंट में सफेद लिबाज पहने एक महिला लोगों से लिफ्ट मांगती है। अगर आप आगे निकल जाते हैं तो यह महिला कार के जितना तेज भाग कर पीछा करती है।
  • रामोजी फिल्म सिटी : ऐसा बताया जाता है कि रामोजी फिल्म सिटी की जगह पर वर्षो पहले एक युद्ध लड़ा गया था जिसमें हजारों लोग मरे थे। बताया जाता है कि यहां लाईट अपने आप ऊपर से गिर जाती है, कपड़े अपने आप फट जाते हैं। माना जाता हे कि ये भूत लड़कियों को ज्यादा तंग करते हैं।
  • राजकिरण होटल मुंबई : लोगों का कहना है कि इस होटल के ग्राउंड फ्लोर में अजीबोगरीब बातें होती हैं। जो लोग इनमें रहने आते हैं, उन्हें आधी रात में कोई जगाता है और जब वे उठते हैं तो चमकीली नीली रोशनी पैरों पर पड़ती है। कुछ लोग उनकी बैडशीट खींचने की बाते भी बताते हैं।
  • स्वॉय होटल-मसूरी : 1902 में बनी इस होटल में एक महिला का भूत देखा जाता है। गारनेट नाम की इस महिला को किसी ने जहर दे दिया था। माना जाता है कि यही महिला अपने कातिल को अब तक तलाश कर रही है। यह लोगों को परेशान नहीं करती, लेकिन इसका हाव-भाव शून्य चेहरा ही डराने के लिए काफी है।
READ :  ​​एक शापित बस्ती...जहा मौत भी आ जाए तो.......!!!!

दोस्तों आपको यह post पसंद आई हो तो प्लीज Like और Comments जरूर करें

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required