क्या सच में Area-51 में एलियंस रहते है?? जाने Area-51 के बारे में ऐसी कुछ विचित्र बातें

Area-51

क्या सच में Area-51 में एलियंस रहते है

दोस्तों आज हम आपके लिए एक ऐसा विषय लेकर आये है। जो की सारी दुनिया के लिए किसी रहस्य से कम नहीं है। तो चलिए शुरू करते है, दोस्तों Area-51 के बारे में आपमें से कुछ शायद नहीं जानते होंगे। Area-51 यूनाइटेड स्टेट के नेबादा के दक्षिणी भाग में है। और कहा जाता है की ये US-Army का एक मिलिट्री एयरपोर्ट है। ये एरिया 1995 में विमानों की टेस्टिंग के लिए बनाया गया था। परंतु इतिहास के किस्से और दावों के अनुसार ये जगह सिर्फ एक मिलिट्री बेस ना होकर इससे कुछ ज्यादा होने का एहसास करवाती है।

Area-51
Area-51

Strange thing about Area-51 Staff : Area-51 के स्टाफ को शपत दिलाई जाती है। की वो यहाँ जो भी काम करेंगे उसके बारे में बाहर किसी को नहीं बतायेंगे। यहाँ तक की अपने घरवालों से भी अपनी पहचान छिपाई जाए, और Area-51 के अन्दर काम करते हुए किसी दूसरे से उसके काम के बारे में कुछ नहीं पूछेंगे। Area-51 में अलग-अलग टीम एक ही प्रोजेक्ट पर काम कर रही होती है। लेकिन उनको आपस में पता नहीं होती की वो किस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है।

READ :  Mystery Behind Bermuda Triangle in Hindi । बरमूडा ट्राइंगल के पीछे का रहस्य

Must Read: अंतरिक्ष (Space) की कुछ अजब-गजब लेकिन रोचक बातें

Transportation of Staff:  Area-51 के स्टाफ को एक खास हवाई जहाज से लाया और ले जाया जाता है। उस हवाई जहाज पर किसी भी कंपनी का नाम नहीं होता, सिर्फ लाल रंग की पट्टी बनी होती है। और एक आम विमान की तरह खिड़कियाँ होती है। और जो भी लोग यहाँ काम करने आये होते है, उन्होंने कोई खास कपड़े नहीं पहने होते है। बल्कि सब साधारण कपड़ों में ही होते है।Area-51

Bob Lazar Area-51 पर काम करने वाले भौतिकशास्री Bob Lazar ने बताया की उन्होंने वहाँ पर Developing Advance Fight System पर काम किया हुआ है। और वो वहाँ पर उड़नतस्तरी (UFO) जैसे प्लेन का निर्माण कर रहे थे। और साथ ही गुरुत्वाकर्षण विरोधी तकनीक का इस्तेमाल करके ऐसे विमानों को बनाने की कोशिश कर रहे थे। जोकि रफ्तार में आज के विमानों से कही गुणा तेज हो, और उनका कहना है की उन्होंने वहाँ पर असली के एलियंस विमानों को भी देखा है। जोकि हमारी पृथ्वी पर क्रेश हुए है।Bob Lazar - Area 51

READ :  वैज्ञानिक...जो अपने ही अविष्कार से मारे गए - Scientist... who killed by his own invention - Part 1

लेकिन UFO – Logist Stenntan Frindman ने Bob Lazar के इस बयान पर कहा की वो झूठ बोल रहे है। और वो Area-51 में काम ही नहीं करते थे अपने इस बयान के सम्बंद में उन्होंने कहा की उनके पास कोई डिग्री ही नहीं है। और ना ही उनमें ऐसी कोई काबिलीयत थी की उनको Area-51 पर काम करने का मौका दिया जाता। परंतु Bob का कहना था की उन्होंने MIT और CALCUT से डिग्री हासिल की है।

Must Read: तो क्या नासा वैज्ञानिकों ने खोज ली दूसरी पृथ्वी?

लेकिन जब वहाँ रिकॉर्ड देखा गया तो वहाँ पता चला की Dr. Lazar के पास ऐसी कोई डिग्री ही नहीं है। जोकि उन्हें MIT या CALCUT से प्राप्त हुई हो लेकिन जुलाई 2015 में एक चोंकाने वाली बात सामने आई, जब एक साइंटिस्ट Dr. Brengel ने बताया की वो MIT गये है। और उन्होंने वह Bob Lazar के साथ काम भी किया है। और Dr. Brengel के रिकॉर्ड वहाँ पर मौजूद भी है। जिससे ये बात तो सही साबित होती है, की Lazar MIT से पढाई कर चुके है। पर अगर ऐसा है तो वहाँ पर उनका कोई रिकॉर्ड क्यूँ नहीं है।

READ :  3 Extraordinary People on Earth | 3 असाधारण इंसान जिनका जवाब नही है विज्ञान के पास !!

Bob Lazar ने एक प्रेस कांफ्रेंस में ये भी कहा है, की US Govt. उनके खिलाफ़ षड्यंत्र कर रही है। और ये साबित करने में लगी हुई है की उन्होंने Area-51 पर कभी काम नहीं किया है।

अब सच कौन बोल रहा है। ये तो उन्हें ही पता लेकिन अगर Bob Lazar सच बोल रहे है। तो एक बात तो तय है की एलियंस हमारी पृथ्वी पर आ चुके है।

दोस्तों Area-51 से जुड़ी और भी बातें हम आप तक जल्द ही लेकर आयेंगे ऐसी ही मज़ेदार और रहस्यमयी बातों को जानने के लिए हमारे Google+, Facebook और Twitter पेज से जुड़े रहे।

आपको हमारी ये Post कैसी लगी कृपया हमें Comment में जरुर बताये।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required