कल्पना चावला की मौत की सच्चाई-Truth Behind Kalpana Chawla Death

kalpana chawla death

​कल्पना चावला की मौत से जुड़ा ये बड़ा राज
दोस्तों आज 14 साल पहले अंतरिक्ष में हुए हादसे पर बड़ा खुलासा हुआ है। कल्पना चावला की मौत से जुड़ा है ये बड़ा राज…….. जोकि अब दुनिया के सामने आ गया है। Kalpana Chawla death
दोस्तों जिस दिन कल्पना चावला और उनके 7 यात्रियों ने अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरी थी, उसी दिन उनकी मौत तय हो गई थी। सिर्फ कल्पना ही नहीं, उनके साथ गए 7 यात्रियों का अंत भी डिस्कवरी की उड़ान के साथ तय हो चुका था। 16 दिन ये लोग मौत के साये में रहे। नासा सब जानता था लेकिन उसने किसी को को कुछ नहीं बताया।

kalpana-chawla-death
Kalpana Chawla in Space

Awesome Deal: Lenovo Phab 2 Pro 64 GB 6.4 inch (Champagne Gold)


आप सब चौंक गए न लेकिन यही सच है…….कोलंबिया स्पेस शटल के उड़ान भरते ही पता चल गया था कि ये सुरक्षित जमीनपर नहीं उतरेगा, तय हो गया था कि सातों अंतरिक्ष यात्री मौत के मुंह में ही समाएंगे। फिर भी उन में से किसी को भी यह जानकारी नहीं दी गई। बात हैरान करने वाली है, लेकिन यही सच है। इसका खुलासा मिशन कोलंबिया के प्रोग्राम मैनेजर ने किया है।

READ :  इसको नही लगता है कीटों से डर | A Person Famous by Insects

Related Articles: वैज्ञानिक…जो अपने ही अविष्कार से मारे गए – Part 1


अंतरिक्ष यात्रा के 16 दिन तक हर पल मौते के साये में स्पेस वॉक करती रहीं कल्पना चावला और उनके 6 साथी। उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगने दी गई कि वो सुरक्षित धरती पर नहीं आ सकते। वो जी जान से अपने मिशन में लगे रहे, वो पल-पल की जानकारी नासा को भेंजते रहे लेकिन बदले में नासा ने उन्हें एहसास तक नहीं होने दिया कि वो धरती को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़कर जा चुके हैं, उनके शरीरके टुकड़ों को ही लौटना है।


Awesome Deal: Swipe Elite Power- 4G with VoLTE (Space Grey, 16 GB)


अब यह  उठता है कि आखिर नासा ने ऐसा क्यों किया?

READ :  Shivling (शिवलिंग) Color Changes Here Three Times a Day !!

क्यों उसने छुपा ली जानकारी ……….अंतरिक्ष यात्रियों से और उनके परिवार वालों से और अब दस साल बाद इसे क्यों बताया जा रहा है। मिशन कोलंबिया के प्रोग्राम मैनेजर की अपनी दलीले हैं।

उन्होंने कहाँ की नासा के वैज्ञानिक दल नहीं चाहते थे कि मिशन पर गए अंतरिक्ष यात्री घुटघुट अपनी जिंदगी के आखिरी लम्हों को जिएं। इसलिये उन्होंने बेहतर यही समझा कि हादसे का शिकार होने से पहले तक वो मस्त रहे। मौत तो वैसे भी आनी ही थी। वेन हेल के मुताबिक, अगर अंतरिक्ष यात्रिय़ों को जानकारी होती तो भी वो कुछ नहीं कर सकते थे। हद से हद ऑक्सीजन रहने तक वो अंतरिक्ष का चक्कर ही लगा सकते थे, ऑक्सीजन खत्म होने पर वैसे भी उनकी जान चली ही जाती। ये खुलासा इतना सनसनीखेज है कि कई लोग इस पर यकीन करने को तैयार नहीं। कोलंबिया स्पेस शटल की फ्लाइट इंजीनियर कल्पना चावला के पिता ने भी इसे खारिज कर दिया है।

READ :  धरती की 10 रहस्यमयी जगह जो अभी दुनिया के सामने नही आ पाई | 10 Mysterious Places on Earth Who Never Discovered
kalpana-chawla-death
Kalpana Chawla with her Team

Related Articles: वैज्ञानिक…जो अपने ही अविष्कार से मारे गए – Part 2


आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज हमे जरूर बताए….

 

Comments

  • a thought by Jhanvi

    Very nice .she had taken a risk and she was not more.we all should like him . And its bad tooooooo😀😃that the dont tell them. But we all should be brave.👍 video

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Name and email are required